बिजनेस

Rajasthan New Road: राजस्थान के इस जिले में बनाई जाएगी 61 नई सड़कें, बजट हुआ स्वीकृत

Khabar Fatafat Desk, New Delhi: राजस्थान में लोकसभा चुनाव ख़त्म हो चुके है. अब जल्द ही आचार संहिता हटते ही सड़कों का कायाकल्प नए सिरे से शुरू होगा.जोधपुर जिले की तीन विधानसभा क्षेत्र की सड़कों का नवीनीकरण होगा.

राजस्थान के जोधपुर जिले की टूटी हुई सड़कों की स्थिति अब लोकसभा चुनाव के चलते लगी आचार संहिता हटने के बाद सुधरेगी। सड़कों को चमकाने के लिए राजस्थान सरकार की ओर से 5 करोड़ की राशि प्रत्येक विधानसभा को स्वीकृत कर दी गयी है. अब लोकसभा चुनाव के चलते लगी आचार संहिता यह हटते ही कार्य प्रणाली शुरू कर दी जाएगी।

सड़कों का हो चुका चयन

राजस्थान के पीडब्ल्यूडी विभाग की तरफ से तीनों विधानसभा के हिसाब से सड़कों का चयन कर लिया गया है। विभाग टेंडर प्रक्रिया पूरी कर चूका है। राजस्थान सरकार की ओर से इस बार बेहद छोटे-छोटे पेचवर्क को भी शामिल किया गया है। 

इस बार लंबी और बड़ी सड़कें नहीं दी गई है। कई छोटी-छोटी व छोटे पेचवर्क दिए हैं। इनमें 0.3 मी, 0.7 मी, 0.6 मी के टुकड़े शामिल हैं।

विभाग की तरफ से चयनित की गई कुल 61 सड़कों और छोटे-छोटे पेचवर्क में सबसे ज्यादा शहर विधानसभा में चिहिन्त किए गए है। शहर विधानसभा में 6.79 किमी.में 32 सड़कों पर 5.01 करोड़ खर्च होंगे। सूरसागर में 12.4 किमी. में 22 सड़कें बनेंगी। 4.93 करोड़ खर्च होंगे तथा सरदारपुरा में 6.15 किमी. में 7 सड़कें, 5 करोड़ खर्च होंगे।

Alpesh Bishnoi

अल्पेश पिछले लम्बे समय से डिजिटल खबरी दुनिया से जुड़े हुए है. हालांकि अल्पेश को Finance बीट में काम करने का अत्यधिक अनुभव है लेकिन वो हर क्षेत्र में अपना हुनर इस वेबसाईट पर दिखा रहे है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button