बिजनेस

Low CIBIL Score: यदि आपका सिबिल स्कोर है खराब तो टेंशन छोडो, यहाँ से मिलगे 5 लाख का लोन 

Khabar Fatafat Digital Desk: आज के समय में लोन लेने के लिए सबसे जरूरी होती है सिबिल स्कोर सिबिल स्कोर यदि आपका खराब हैं तो आपको बैंक लोन देने से सीधा ही मना कर देगा. इस लिए आज आपके लिए एक गुड न्यूज़ लेकर आए है की आपको खराब सिबिल स्कोर पर भी यहाँ से 5 लाख का लोन मिलेगा.

आजकल महंगाई इतनी है वेतन का पता ही नहीं चलता अगले महीने के आने से पहले ही खत्म हो जाती है ऐसे में अगर घर में कोई आपातकालीन स्तिथि आ जाती है जैसे घर में किसी का बीमार हो जाना, अचानक बिटिया की शादी, घर की मरम्मत करना या फिर कोई अन्य जरूरत तो अचानक पैसों की व्यवस्था कर पाना आसान नहीं होता

खासकर जब जरूरत लाखों रुपए की हो ऐसे मौके पर लोगों को पर्सनल लोन ही याद आता है लेकिन बड़े और सरकारी बैंकों की एक समस्या है वह 750+ सिबिल स्कोर वालों को ही लोन देते है ऐसे में उनका क्या जिनका सिबिल स्कोर कम है उन्हें लोन मिलना नामुमकिन सा हो जाता है।

अगर आप भी ऐसे ही लोगों में आते है जिनका सिबिल स्कोर अच्छा नहीं है जिससे बजह से लोन नहीं ले पा रहे है तो आज में आपकी पूरी मदद करने का प्रयास करूँगा और आपको बताऊँगा कम सिबिल स्कोर पर 4 लाख का पर्सनल लोन कहाँ से और कैसे मिलेगा।

कम सिबिल स्कोर पर 5 लाख का पर्सनल लोन कैसे लें
बैंक ऑफ इंडिया ये भारतीय सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक है इस बैंक की स्थापना 1906 में हुई थी तब से लगातार अपनी सेवाएं देते आ रहा है वर्तमान में बीओआई की भारत समेत दुनियाभर में 51000 से अधिक बैंक शाखाएं और 5550 से अधिक एटीएम मौजूद है ये ग्राहकों को बैंकिंग सेवा अतिरिक्त पर्सनल लोन भी देती है

बैंक ऑफ इंडिया से ग्राहक अधिकतम बीस हजार रुपए तक का पर्सनल लोन ले सकते है अगर आपको केवल 4 लाख रुपए की आवश्यकता है तो भी आप यहाँ से लोन के लिए आवेदन कर सकते है।

बैंक ऑफ इंडिया (BOI) पर्सनल लोन की ब्याज दर एवं विशेषताएं
ग्राहक यहाँ से अधितम बीस हजार का लोन ले सकता है लोन बैंक ऑफ इंडिया पर्सनल लोन की ब्याज दर 10.75% प्रति वर्ष से शुरू होती है और 14.75% प्रति वर्ष तक जाती है

इसके अतिरिक्त लोन प्रोसेसिंग फीस के लिए कुल लोन अमाउंट का 2% लिया जाता है ग्राहक लोन चुकाने के लिए अधिकतम 3 साल तक का समय चुन सकता है।

बैंक ऑफ इंडिया (BOI) पर्सनल लोन पाने के लिए योग्यता
नौकरीपेशा एवं कर्मचारी दोनों के लिए लोन
आवेदन करने वाले व्यक्ति की आयु 18 वर्ष और 70 वर्ष के मध्य होनी चाहिए
सिबिल स्कोर 750 या इससे अधिक होना चाहिए बीओआई कम सिबिल स्कोर वालों को भी लोन प्रदान करती है लेकिन इसके लिए अलग से नियम और शर्तें रखी गई है।
बैंक ऑफ इंडिया (BOI) पर्सनल लोन पाने के लिए दस्तावेज
आईडी प्रूफ के लिए आधार कार्ड / पासपोर्ट / ड्राइविंग लाइसेंस / पैन कार्ड / वोटर आईडी में से कोई एक दस्तावेज होना चाहिए
एड्रेस प्रूफ के लिए आधार कार्ड / बिजली बिल / टेलीफोन बिल / ड्राइविंग लाइसेंस / पासपोर्ट / गैस बिल में से कोई एक होना चाहिए
नौकरी आखरी 6 महीने को सैलरी स्लिप
व्यवसाय वालों के लिए लाभ हानि अकाउंट का विवरण
आरटीआर
कैपिटल अकाउंट स्टेटमेंट
बैलेंस सीट
पासपोर्ट साइज फोटो
फॉर्म 16

बैंक ऑफ इंडिया पर्सनल लोन पाने के लिए आवेदन कैसे करें
बैंक ऑफ इंडिया पर्सनल लोन के लिए घर से ही आवेदन भी कर सकते है ग्राहक सीधा बैंक ऑफ इंडिया को ऑफिसियल वेबसाइट से भी आवेदन कर सकता है या फिर प्लेस्टोर/एपस्टोर पर मौजूद BOI Mobile ऐप के माध्यम से भी आवेदन कर सकता है।

आवेदन के दौरान बैंक द्वारा आपसे आपकी पर्सनल डिटेल्स और बैंक खाते से जुड़ी जानकारियां माँगी जाएंगी।
इसके अलावा सभी जरूरी दस्तावेज ऑनलाइन ही फोटो के माध्यम से उपलब्ध करने होंगे।
लेकिन बैंक ऑफ इंडिया पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने से पहले ग्राहकों को ऑफिसियल वेबसाइट पर दिए गए पर्सनल लोन संबंधित नियम, शर्तें और ब्याज दरों कल ध्यान से पढ़ लेना चाहिए।

आखरी में लोन मंजूर होते ही लोन राशि को सीधा बैंक खाते में भेज दिया जाएगा।
ध्यान दें, यह जानकारी बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है इसलिए सभी ग्राहकों को बैंक ऑफ इंडिया पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने से पहले एक बार वेबसाइट पर दिए गए सभी नियमों औ शर्तों का ध्यान से अवलोकन करना चाहिए और लोन आवेदन की प्रक्रिया को ध्यान से समझना चाहिए लोन मिलना न मिलना क्रेडिट स्कोर और अन्य कारकों पर निर्भर करता है।

Alpesh Bishnoi

अल्पेश पिछले लम्बे समय से डिजिटल खबरी दुनिया से जुड़े हुए है. हालांकि अल्पेश को Finance बीट में काम करने का अत्यधिक अनुभव है लेकिन वो हर क्षेत्र में अपना हुनर इस वेबसाईट पर दिखा रहे है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button