बिजनेस

LPG CYLINDER: खुशखबरी! रसोई गैस सिलेंडर खरीद पर मिल रही है 300 रूपये तक की बचत, यहाँ से करे आवेदन  

Khabar Fatafat Digital Desk: लोकसभा चुनाव के नतीजे आते ही गैस सिलेंडर धारकों के लिए तोहफा दे दिया हैं जिसमे गैस सिलेंडर खरीद पर 300 रूपये तक का बड़ा फायदा भी होगा जिसमे आप निम्न तरीको से अलग अलग फायदा उठाया जा सकता हैं. 

पीएम मोदी की इस बात का मतलब है कि आपको एलपीजी सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी का लाभ मिलता रहेगा, जो किसी बड़े तोहफे की तरह होगी। इस सब्सिडी का फायदा सभी को नहीं मिलता है, क्योंकि योजना से नाम लिस्ट होना बहुत ही जरूरी है। सरकार अब 300 रुपये की सब्सिडी दे रही है जिससे लोगों को बहुत सस्ते में गैस सिलेंडर का फायदा मिल रहा है। यह आगे भी जारी रहेगी।

जानिए किन लोगों को मिल रही सब्सिडी
केंद्र सरकार की तरफ से देशभर में बड़े स्तर पर गैस सिलेंडर पर सब्सिडी दी जा रही है, जिसका बड़ा फायदा भी मिल रहा है। अगर आपका नाम पीएम उज्जवला योजना से लिंक है तो सब्सिडी का लाभ मिलता रहेगा। सरकार की तरफ से रसोई गैस सिलेंडर पर 300 रुपये की सब्सिडी दे रही है, जिसका फायदा कई करोड़ लोगों को मिल रहा है।

सब्सिडी के बाद आप इसे बहुत ही सस्ते में खरीदने का काम कर सकते हैं जो किसी बड़े सुनहरे ऑफर की तरह है। मार्क में सामान्य गैस सिलेंडर का भाव 800 से 830 रुपये तक है, लेकिन पीएम उज्जवला योजना से जुड़े लोगों को यह सस्ते में मिल जाता है। केंद्र सरकार की इसमें 300 रुपये की सब्सिडी शामिल कर दी जाए तो 500 या सवा पांच सौ तक में गैस सिलेंडर का फायदा मिल जाएगा। आम लोगों के लिए यह किसी बड़े तोहफे की तरह है।

कमर्शियल सिलेंडर हुआ सस्ता
केंद्र सरकार ने 1 जून को कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में भारी कटौती कर दी, जिसके बाद उपभोक्ताओं के चेहरे पर काफी रौनक देखने को मिली। कमर्शियल सिलेंडर के रेट 72 रुपये कम हो गए, जिससे अलग-अलग राज्यों में टैक्स के हिसाब से दाम कम हो गए। आप दिल्ली और मुंबई सहित कम रुपये देकर गैस सिलेंडर की खरीदारी करने का सपना साकार कर सकते हैं।

Alpesh Bishnoi

अल्पेश पिछले लम्बे समय से डिजिटल खबरी दुनिया से जुड़े हुए है. हालांकि अल्पेश को Finance बीट में काम करने का अत्यधिक अनुभव है लेकिन वो हर क्षेत्र में अपना हुनर इस वेबसाईट पर दिखा रहे है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button