ब्रेकिंग न्यूज़

Ration Card: राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी, सरकार देगी हर महीने 1000 हजार रूपये 

Khabar Fatafat Digital Desk: भारत का एकमात्र ऐसा राज्य जहाँ पर राशन कार्ड धारकों को एक हजार रूपये का प्रोत्साहन दिया जा रहा जिसमे राशन कार्ड धारक के साथ गरीबी रेखा से निचे वालो को इस योजना का लाभ मिल रहा हैं, इस योजना की पूरी जानकारी इसी खबर में दी गई है. 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीस्वामी ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राहत का बड़ा ऐलान किया है. पलानस्वामी ने मंगलवार को राज्य में सभी राशन कार्डधारकों को 1 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है.

इसके साथ उनको मुफ्त चावल, चीनी और अन्य जरूरी सामान मुफ्त दिए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा है कि लोग राशन की दुकानों पर लंबी कतारें ना लगाएं, इसके लिए हर किसी को टोकन दिया जाएगा, जिसके आधार पर ये मदद ले सकते हैं. बता दें कि कोरोना वायरस के अबतक तमिलनाडु में 12 केस सामने आए हैं. इसी को देखते हुए राज्य सरकार ने पूरे राज्य में धारा 144 लगाई है और लॉकडाउन का ऐलान किया गया है.

देश में कोरोना वायरस का असर लगातार बढ़ता जा रहा है. अबतक 500 से अधिक पॉजिटिव केस देशभर में सामने आ चुके हैं. लॉकडाउन की वजह से लोगों को काम पर जाने और जरूरी सामान के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. एक्सपर्ट इस बीच संकट की इस घड़ी में तमिलनाडु सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. राज्य में राशन कार्ड धारकों को सरकार की ओर से 1000 रुपये की मदद राशि दी जाएगी.

मजदूरों को दिए जाएंगे 1000 रुपये मासिक
इससे पहले, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के मजदूरों को भत्ते के रूप में एक हजार रुपये मासिक देने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा, 15 लाख दिहाड़ी मजदूरों और 20.37 लाख निर्माण श्रमिकों को उनकी दैनिक जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के लिए मासिक 1000 रुपये की राशि दी जाएगी.

Alpesh Bishnoi

अल्पेश पिछले लम्बे समय से डिजिटल खबरी दुनिया से जुड़े हुए है. हालांकि अल्पेश को Finance बीट में काम करने का अत्यधिक अनुभव है लेकिन वो हर क्षेत्र में अपना हुनर इस वेबसाईट पर दिखा रहे है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button