ऑटोमोबाइल

CNG Bike Launch: भारत में सीएजी से चलने वाली पहली बाइक लांच, जाने फीचर्स व कीमत

Khabar Fatafat Digital Desk: भारत में cng से चलने वाली पहली बाइक लांच हो चुकी है. जिसके चलते भारत की सबसे सस्ती बाइक में सबसे पहले इस बाइक को गिना जाएगा.

देश के टू व्हीलर मार्केट में बजाज ऑटो (Bajaj Auto) अपनी पहली सीएनजी से चलने वाली को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इसकी तैयारियों को शुरू भी कर दिया है। अभी फिलहाल इसकी टेस्टिंग की जा रही है। जिस दौरान इसे स्पॉट भी किया गया है।

अभी इसकी कुछ स्पाई तस्वीरें सामने आई हैं। जिसे देखकर पता चलता है कि इसमें सीएनजी सिलेंडर को सीट के नीचे हॉरिजॉन्टली इनस्टॉल किया गया है।

Bajaj CNG Bike स्पेसिफिकेशन्स
बाइक के फ्यूल टैंक पर बड़ा पैनल गैप देखने को मिल रहा है। जिसे देखकर लगता है कि यह गैप सीएनजी सिलेंडर के वाल्व को खोलने के लिए दिया गया हो सकता है।

कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इसमें बड़ा इंजन दे सकती है। ऐसा ज्यादा पावर जेनरेट करने के लिए कंपनी कर सकती है। आपको बता दें कि सीएनजी पेट्रोल की तुलना में कम पावर बनाती है।

कंपनी की इस बाइक में सीएनजी सिलेंडर के अलावा एक छोटा पेट्रोल टैंक भी मिल सकता है। जिसे आप आवश्यकता पड़ने पर इस्तेमाल में ला सकते हैं। इस सीएनजी बाइक के लेफ्ट साइड वाले स्विचगियर पर नीला स्विच लगा हुआ है।

जिसे देखकर लगता है कि कंपनी ने इसे फ्यूल मोड बदलने के लिए दिया है। हो सकता है कि इससे बाइक को सीएनजी से पेट्रोल और पेट्रोल से सीएनजी में बदला जा सकता हो।

Bajaj CNG बाइक फीचर्स
Bajaj CNG Bike में कई आधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे। कई मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह बाइक डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कॉन्सोल के साथ आएगी। इसके स्पाई शॉट्स को देखकर लगता है कि इसमें नकल गार्ड्स के साथ ब्रेस्ड हैंडलबार लगा हुआ है। इस बाइक में मिड-सेट फुटपैग्स देखने को मिला।

जिससे उम्मीद की जा रही है कि यह आरामदायक राइडिंग पोस्चर के साथ आएगी। कंपनी इसमें हील-एंड-टो गियर शिफ्टर, टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर मोनोशॉक भी ऑफर कर सकती है।

Bajaj CNG Bike कीमत की डिटेल्स
इस नई बाइक में ब्रेकिंग के लिए आगे के व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन मिल सकता है। इसमें अपस्वेप्ट एक्जॉस्ट, फ्रंट में लेग गार्ड और रियर में साड़ी गार्ड भी देखने को मिला है। इसके कीमत को लेकर अभी फिलहाल तो कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन रिपोर्ट्स का कहना है कि Bajaj CNG Bike 80,000 रुपये की शुरूआती कीमत पर बाजार में आ सकती है.

Alpesh Bishnoi

अल्पेश पिछले लम्बे समय से डिजिटल खबरी दुनिया से जुड़े हुए है. हालांकि अल्पेश को Finance बीट में काम करने का अत्यधिक अनुभव है लेकिन वो हर क्षेत्र में अपना हुनर इस वेबसाईट पर दिखा रहे है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button