ब्रेकिंग न्यूज़

8th Pay Commission Update: केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, आठवें वेतन को मिली मंजुरी इस दिन लागु होगा नया वेतन

Khabar Fatafat Digital Desk: केंद्र सरकार द्वारा केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए सरकार द्वारा वेतन आयोग द्वारा आठवा वेतन बढाया जाएगा जिसमे केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी की खबर है.

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए सरकार की तरफ से एक बड़ी खबर आ रही है जिसका असर सभी कर्मचारियों पर देखने को मिला. आने वाले समय को देखते हुए इन्हें बढ़ाया जाएगा. आइए जानें क्या है मामला.

यह जानकारी दी गई है कि AICPI सूचकांक संख्या जनवरी से जून तक प्रकाशित की जा सकती है। ऐसे में आने वाले समय को देखते हुए केंद्र की ओर से आर्थिक सहायता बढ़ाई जा सकती है. कहा जा रहा है कि इसकी गणना शून्य से शुरू होगी और फिर तेजी से बढ़ोतरी होगी. रोजगार कार्यालय के मुताबिक इसकी गणना जरूर बदली जाएगी।

8वां वेतन आयोग को सरकार की मंजुरी
यदि अभी इस योजना की गणना की जाए तो इसका प्रकाशन एक माह के अंतिम कार्य दिवस पर किया जाएगा। इन आयोजनों का कैलेंडर पहले ही प्रकाशित किया जा चुका है. आप कह सकते हैं कि कार्यालय के पास पूरी विस्तृत जानकारी है. लेकिन गलत होने के कारण इन्हें बदलकर दोबारा लोगों के सामने पेश किया जाएगा।

कर्मचारियों को कैसे मिलेगी खुशखबरी?
यदि हम जुलाई के अंतिम आंकड़ों को स्पष्ट रूप से देखें, तो कहा जाता है कि यह योजना 50 तक सूर्य से जारी हो जाएगी। लेकिन इस बीच, यह लेख आपके लिए सभी बेहतरीन खबरें लेकर आया है। कि लोगों को उनकी 0 से 50 तक की मूल पेंशन प्रदान की जाएगी।

न्यूनतम वेतन 9,000 रुपये बढ़ाया जाएगा
केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में करीब 9,000 रुपये का इजाफा होगा. बताया जा रहा है कि इन भत्तों की गणना वेतन के आधार पर की जाएगी. हालाँकि हम सभी जानते हैं कि कर्मचारियों के मूल वेतन में 18,000 रुपये की बढ़ोतरी की जा रही है। इसे 27,000 रुपये तक बढ़ाया जा सकता है. वही कर्मचारी की सैलरी 25,000 रुपये थी. उनमें 1,250 UAH की बढ़ोतरी की जाएगी।

Alpesh Bishnoi

अल्पेश पिछले लम्बे समय से डिजिटल खबरी दुनिया से जुड़े हुए है. हालांकि अल्पेश को Finance बीट में काम करने का अत्यधिक अनुभव है लेकिन वो हर क्षेत्र में अपना हुनर इस वेबसाईट पर दिखा रहे है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button