बिजनेस

Barmer-Rishikesh Express: 34 दिन बाद बाड़मेर से ऋषिकेश के लिए शुरू होगी सीधी ट्रेन, ख़त्म हुआ किसान आन्दोलन

Khabar Fatafat Desk, New Delhi: राजस्थान से हरिद्वार जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. दरअसल, चार धाम यात्रा की शुरुआत भी हो चुकी थी लेकिन बाड़मेर से ऋषिकेश जाने वाली बाड़मेर-ऋषिकेश एक्सप्रेस ट्रेन (Barmer-Rishikesh Express Train) पिछले करीब 34 दिनों से किसान आन्दोलन की वजह से रद्द की गई थी ऐसे में हरिद्वार व चारधाम यात्रा के श्रद्धालुओं को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था. अब किसान आन्दोबाद लन ख़त्म होने के बाद 34 दिन बाद बाड़मेर से ऋषिकेश के लिए सीधी रेलसेवा शुरू हो जाएगी.

उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने प्रेस को जानकारी देते हुए बताया कि किसानों के सोमवार अपराह्न पिछले माह से चल रहे आंदोलन के खत्म करने की घोषणा से रद्द,आंशिक रद्द और मार्ग परिवर्तित रेल सेवाओं का संचालन तुरंत प्रभाव से बहाल कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि किसान आंदोलन (Farmer Protest) के कारण जोधपुर मंडल से गुजरने वाली तीन ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो रहा था जिसके तहत दो ट्रेनें आंशिक रद्द की जा रही थी तथा एक ट्रेन परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही थी।

उन्होंने बताया कि किसान आंदोलन खत्म होने से अब ट्रेन 14888/14887,बाड़मेर-ऋषिकेश-बाड़मेर एक्सप्रेस बठिंडा में आंशिक रद्द होने की बजाय हरिद्वार – ऋषिकेश (Barmer To Rishikesh Direct Train) तक संचालित होने लगेगी।

इसी प्रकार ट्रेन 14661/14662,बाड़मेर-जम्मूतवी-बाड़मेर शालीमार एक्सप्रेस जो किसान आंदोलन के कारण दिल्ली से जम्मूतवी के बीच आंशिक रद्द की जा रही थी उसका संचालन भी बहाल किया जा रहा है जिससे यात्रियों को राहत मिलेगी। ट्रेन को दिल्ली से जम्मूतवी के मध्य आंशिक रद्द किया जा रहा था।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही ट्रेन 19271/19272,भावनगर टर्मिनस-हरिद्वार-भावनगर टर्मिनस साप्ताहिक ट्रेन जो परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही वह तुरंत प्रभाव से आवागमन में अपने पूर्व निर्धारित मार्ग भीलड़ी-जालोर-मोदरान-समदड़ी-जोधपुर-डेगाना-डीडवाना-सुजानगढ़-रतनगढ़ मार्ग से हरिद्वार-भावनगर टर्मिनस स्टेशनों के मध्य संचालित की जा रही है।

Alpesh Bishnoi

अल्पेश पिछले लम्बे समय से डिजिटल खबरी दुनिया से जुड़े हुए है. हालांकि अल्पेश को Finance बीट में काम करने का अत्यधिक अनुभव है लेकिन वो हर क्षेत्र में अपना हुनर इस वेबसाईट पर दिखा रहे है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button