ऑटोमोबाइल

Bajaj CNG Bike: बजाज ने लांच की पहली सीएनजी से चलने वाली मोटरसाइकल, कीमत व फीचर्स जानकर खरीदने दौड़ पड़ोगे  

Khabar Fatafat Digital Desk: भारत में प्रदुषण को देखते हुवे संपीड़ित प्राकृतिक गैस से चलने वाली मोटरसाइकल को बजाज कम्पनी जल्द ही भारत में लांच करने जा रही है. जिसकी आप सम्पूर्ण जानकरी इसी खबर में प्राप्त कर सकते हो.

बजाज कम्पनी ने पर्यावरण को देखते हुवे इस बाइक को लांच करने जा रही है जिसमे आपको भरपूर माइलेज के साथ ही साथ अनेक न्यू फीचर्स ऐड किए गए है. 

यदि आप एक बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको बता दे की बजाज कंपनी के द्वारा अब जल्दी भारतीय बाजार में सीएनजी मोटरसाइकिल लॉन्च होने वाली है। बजाज कंपनी के तरफ से सीएनजी बाइक इसी वर्ष जब के महीने में लॉन्च किया जा सकता है। बजाज सीएनजी बाइक प्लेटिना से अधिक माइलेज देगी और इस बाइक में कई सारे सरदार फीचर्स भी देखने को मिलेगा।

बता दे की Bajaj कंपनी के द्वारा आने वाली मोटरसाइकिल को खास करके कंपनी के द्वारा इसके पायलट पर खास रूप से ध्यान दिया गया है। वर्तमान समय में बजाज की प्लैटिना सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली मोटरसाइकिल है। बताया जा रहा है कि सीएनजी वेरिएंट प्लैटिना से अधिक माइलेज देने के लिए सक्षम होगा।

बजाज सीएनजी बाइक के इंजन

बजाज कंपनी के द्वारा सीएनजी मोटरसाइकिल लॉन्च होने वाली है जिसमें आपको 110cc का इंजन देखने को मिलेगा जो कि अभी वर्तमान समय में प्लैटिना में इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके इज्जत के पेट्रोल वेरिएंट पर 8.6 BHP की पावर और 2.5 NM अधिकतर तक जनरेट करने के लिए सक्षम है वहीं इसके इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

उम्मीद बताया जा रहा है किसी एक जुबेर गेट पर इज्जत में काफी कुछ बदलाव देखने को मिलेगा जिसमें इस बाइक का पावर और टॉक थोड़ा कम किया जाएगा। इसके अलावा इस मोटरसाइकिल की माइलेज को बढ़ाया जाएगा ताकि सीएनजी वेरिएंट पर नई बाइक की माइलेज काफी अधिक हो सके। वही इस सीएनजी बाइक में कई दमदार फीचर्स कंपनी के द्वारा दिए जाएंगे।

बजाज सीएनजी बाइक की कीमत

यदि हम इस बजाज की नई सीएनजी बाइक की कीमत की बात करें तो इसे कव्वाली के द्वारा अभी तक इसकी आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दिया गया है। लेकिन उम्मीद जताया जा रहा है कि इस सीएनजी बाइक सिर्फ 80,000 रुपए की शुरुआत एक्स शोरूम की कीमत पर लॉन्च हो सकती है।

Alpesh Bishnoi

अल्पेश पिछले लम्बे समय से डिजिटल खबरी दुनिया से जुड़े हुए है. हालांकि अल्पेश को Finance बीट में काम करने का अत्यधिक अनुभव है लेकिन वो हर क्षेत्र में अपना हुनर इस वेबसाईट पर दिखा रहे है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button